-->


MP TOP STORIES

Wednesday, August 15, 2012

लीक से हटकर जनसेवा करें-मुख्यमंत्री श्री चौहान

 प्रशासन अकादमी में प्रशिक्षु आई.ए.एस. अधिकारियों को शुभकामनाएँ दीं
Tuesday, August 15, 2012
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण रखें तथा लीक से हटकर जनसेवा के काम करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ प्रशासन अकादमी में प्रशिक्षु आई.ए.एस. अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। मुख्य सचिव श्री आर.परशुराम भी इस मौके पर मौजूद थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लोकतंत्र में सारी व्यवस्थाएँ लोगों की बेहतरी के लिये हैं। संवेदनशील होकर लोगों की सेवा करें, इससे अपनी जिन्दगी को भी बेहतर बना सकते हैं। भारतीय प्रशासनिक सेवा के माध्यम से देश और जनता की सेवा का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि उनकी कार्य-क्षमता और कर्मठता का लाभ देश को मिलना चाहिये। देश और समाज के प्रति प्रतिबद्धता से काम करें। बड़े लक्ष्य सामने रखकर काम करें, तो अभूतपूर्व परिणाम मिलेंगे। उन्होंने कहा कि भौतिक प्रगति के साथ मानसिक शांति भी जरूरी है और मन को शांति उद्देश्यपूर्ण जीवन से ही मिलेगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भगवद गीता का उदाहरण देते हुए कहा कि प्रशासनिक सेवा में बिना राग-द्वेष के काम करें, अच्छे लोगों के प्रति उदार और दुष्टों के प्रति कठोर बने। दूसरों की भलाई से बड़ा कोई धर्म नहीं है। अच्छे परिणाम नहीं मिलने या परिस्थितियाँ विपरीत होने पर भी धैर्य रखें। हमेशा उत्साह से भरकर काम करें। सफलता-असफलता के समय निर्विकार रहे। मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु अधिकारियों को शुभकामनाएँ भी दीं।
मुख्य सचिव श्री आर.परशुराम ने कहा कि समस्याओं को चुनौती मानकर उनका सामना करें तथा प्रदेश की बेहतरी के लिये योगदान दें। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षु अधिकारियों के प्रशिक्षण का सुनियोजित कार्यक्रम बनाया गया है। इस अवसर पर प्रशासन अकादमी के महानिदेशक श्री राकेश अग्रवाल और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनोज श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

0 comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio