-->


MP TOP STORIES

Thursday, August 23, 2012

खेल मंत्री द्वारा शिखर खेल अलंकरण-2012 घोषित

भोपाल में 29 अगस्त को होगा पुरस्कार वितरण समारोह
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री तुकोजीराव पवार ने आज यहाँ प्रदेश के चार सर्वोंच्च खेल पुरस्कार शिखर खेल अलंकरण-2012 की घोषणा की। खेल दिवस पर 29 अगस्त को भोपाल में एक समारोह में 14 एकलव्य, 10 विक्रम, 3 विश्वामित्र तथा एक लाईफ टाईम अचीवमेंट अवार्ड दिये जायेंगे।
उल्लेखनीय है कि एकलव्य पुरस्कार उदीयमान खिलाड़ियों को तथा विक्रम पुरस्कार 19 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के खिलाड़ियों को दिया जाता है। विक्रम पुरस्कार विजेता खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी भी दी जाती है। प्रशिक्षकों को विश्वामित्र पुरस्कार तथा जीवन पर्यन्त खेल की सेवा करने के लिए लाईफ टाईम अचीवमेंट पुरस्कार दिया जाता है।
 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 29 अगस्त के समारोह की अध्यक्षता खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री तुकोजीराव पवार करेंगे। लंदन ओलंपिक में कुश्ती के रजत पदक विजेता श्री सुशील कुमार विशिष्ट अतिथि होंगे।
एकलव्य अवार्ड - 2012
भोपाल के श्री हिमांशु धाकड़ को तैराकी, भोपाल के श्री विशाल विश्वकर्मा को फेन्सिंग, खण्डवा के श्री भूपेन्द्र यादव को ताइक्वांडो, ग्वालियर की कु. निशा जाटव को बाक्सिंग, उज्जैन की कु. एकता यादव को सेलिंग, जबलपुर की कु. मोना सेंगर को कबड्डी, जबलपुर के श्री शुभम राज पटेल को वुशु, भोपाल की कु. प्रियंका डाबी को थ्रो बाल, इंदौर के श्री धीरज दवे को कुश्ती, भोपाल की कु. रिया डेविड को साफ्ट टेनिस, भोपाल के श्री अमीत कनर्जी तथा श्री जयनेश पटेल को बास्केटबाल में संयुक्त पुरस्कार, इंदौर की कु. ओशिन टवानी को शूटिंग, भोपाल के श्री सत्यपाल तोमर को क्याकिंग केनोइंग तथा इंदौर की कु. आनंदिता गुप्ता को स्क्वैश के लिए एकलव्य पुरस्कार दिया जाएगा।
विक्रम अवार्ड - 2012
जबलपुर की कु. अंजुल नामदेव को वूशु खेल, भोपाल की कु. लतिका भण्डारी को ताइक्वांडो, भोपाल के श्री अंकित शर्मा को एथेलेटिक, रतलाम के श्री प्रकाश मिश्रा को बास्केटबाल, भोपाल के श्री कुशल थापा को कराते, सीहोर के श्री नितिन शर्मा को पावर लिफि्टंग, भोपाल के श्री अभय सिंह को क्याकिंग एवं केनोइंग, रतलाम की कु. शिवांगी झालानी को शूटिंग, भोपाल की कु.रेणु महाजन को फेन्सिंग तथा ग्वालियर की कु. रजनी झा को तैराकी खेल (निःशक्तजन) का विक्रम अवार्ड दिया जायेगा।
विश्वामित्र तथा लाईफ टाईम अचीवमेन्ट अवार्ड-2012
विश्वामित्र अवार्ड से सम्मानित होने वाले प्रशिक्षकों में ग्वालियर के श्री मनोज कुमार दुबे-कराते, भोपाल की सुश्री कमला रावत-जूडो तथा जबलपुर के श्री दिलीप पटेल-बास्केटबाल सम्मिलित हैं। लाईफ टाईम अचीवमेन्ट अवार्ड भोपाल के श्री शकील अहमद कुरैशी को हॉकी खेल की उल्लेखनीय सेवा पर दिया जाएगा।

0 comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio