-->


MP TOP STORIES

Monday, May 14, 2012

पारंपरिक ज्ञान में दक्ष व्यक्तियों के लिये हर जिले में लगेंगे सृजन मेले

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में जन-अभियान परिषद के शासी निकाय की बैठक
Bhopal:Monday, May 14, 2012
  पारंपरिक ज्ञान में दक्ष व्यक्तियों को पहचान दिलाने और उन्हें व्यवसायिक स्तर पर स्थापित करने के लिये जन-अभियान परिषद द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिले में सृजन मेलों का आयोजन किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहाँ जन-अभियान परिषद के शासी निकाय की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जन-अभियान परिषद पर्यावरण संरक्षण और जन-कल्याणकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन में सहयोग करे। उन्होंने कहा कि परिषद ऊर्जा की बचत और संरक्षण संबंधी जागरूकता लाने का कार्य करे।
नवांकुर योजना में स्वैच्छिक संस्थाओं के चयन के लिये समिति का गठन समय सीमा में किया जाए। बताया गया कि परिषद द्वारा प्रदेश के सभी ग्रामों में मृदा स्वास्थ्य कार्ड बनाने में सहयोग किया जायेगा। साथ ही प्रदेश के लगभग 18 हजार ग्रामों में सौर ऊर्जा से चलित स्ट्रीट लाइट स्थापित की जायेगी। परिषद द्वारा जलाभिषेक अभियान में 10 हजार गाँव में गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं।

बैठक में परिषद में संविदा पर नियुक्ति कर्मचारियों के लिये समूह बीमा कराने के प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति दी गयी। परिषद ने वित्त सलाहकार तथा नीति निर्माण सलाहकार तथा संविदा कर्मचारियों के रिक्त पदों की पूर्ति निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए करने पर सहमति दी।

बैठक में वित्त मंत्री श्री राघवजी, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा, महिला-बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती रंजना बघेल, परिषद के उपाध्यक्ष द्वय डॉ.अभयशंकर मेहता और श्री प्रदीप पाण्डेय, मुख्य सचिव श्री आर.परशुराम, सचिव योजना एवं सांख्यिकी श्री एस.आर.मोहंती सहित शासी निकाय के सदस्य उपस्थित थे।

0 comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio