-->


MP TOP STORIES

Tuesday, October 9, 2012

आई.टी. क्षेत्र में निवेश बढ़ाने में नेसकाम बनेगा सहभागी

मध्यप्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निवेश बढ़ाने के कार्य में नेशनल एसोसियशन ऑफ साफ्टवेयर एण्ड सर्विसेज कंपनीज (नेसकाम) सहभागिता करेगा। यह निर्णय आज यहाँ मध्यप्रदेश सूचना प्रौद्योगिकी विभाग तथा नेसकाम द्वारा संयुक्त रूप से किए गए भव्य रोड शो में लिया गया।

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित थे। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों से मध्यप्रदेश में निवेश करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी जैसे मुख्य नॉलेज इकोनामी क्षेत्रों में अधिक निवेश आकर्षित करने तथा रोजगार बढ़ाने की दिशा में ठोस प्रयास किए हैं और नेसकाम के सहभागी बनने से मध्यप्रदेश के लोगों को फायदा होगा।
नेसकाम ने घोषणा की कि वह मध्यप्रदेश को आई.टी. हब के रूप में विकसित करने तथा निवेश बढ़ाने में मध्यप्रदेश शासन की सहभागी बनेगी। मध्यप्रदेश सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निवेश के लिए आदर्श-स्थल के रूप में तेजी से ऊभर रहा है और मध्यप्रदेश सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी की अधोसंरचना तथा कुशल जनशक्ति के विकास पर विशेष रूप से ध्यान दिया है। बड़ी कंपनियों के साथ-साथ लघु और सूक्ष्म उद्यमियों को भी निवेश के लिए आकर्षित किया जाएगा। मध्यप्रदेश सरकार इसके लिए प्रोत्साहन, अधोसंरचनात्मक सहयोग तथा जन शक्ति उपलब्ध करवायेगी।
सूचना प्रौद्योगिकी सचिव और मुख्यमंत्री के सचिव श्री हरिरंजन राव ने कहा कि मध्यप्रदेश की नई सूचना प्रौद्योगिकी नीति में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अधिक निवेश करने पर ध्यान केन्द्रित किया गया है। उन्होंने इस दिशा में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर विस्तार से चर्चा की।
इस रोड शो में आई.टी. क्षेत्र के महत्वपूर्ण दिग्गजों ने भाग लिया जिनमें टीसीएस, महेन्द्रा, सत्यम, एचएसबीसी, बटलर अमेरिका, क्रेन ग्लोबल साल्यूशनस्, सीएमसी लिमिटेड, सी, आई-थ्री साफ्टवेयर प्रायवेट लिमिटेड, डेटावाइस, ओजोनेटल, टेक्नोब्रेन, सेंथिक्स टेक्नोलॉजीस्, रे विजटेक, रेडसन कन्सलटेंटस आदि शामिल हैं। इन कंपनियों ने मध्यप्रदेश सरकार द्वारा निवेश आकर्षित करने के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। वे इस संबंध में मध्यप्रदेश की संजीदगी से प्रभावित हुए।

2 comments:

Anonymous said...

Hello! Someone in my Myspace group shared this site with us so I came to check
it out. I'm definitely enjoying the information. I'm book-marking and will be tweeting this to my
followers! Fantastic blog and terrific style and
design.

my site - like livejasmin

Identified Call Dot Com said...
This comment has been removed by the author.
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio